Top 10 Best PUBG Mobile Tips Tricks & Hacks | Tarun Technical Tips

हम सभी जानते हैं की PUBG Mobile Game कितना पॉपुलर है, हमने पिछले आर्टिकल में PUBG Alternatives के बारे में बताया था। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में PUBG गेम खेलते हैं या खेलने की सोच रहे हैं तो यह अर्टिकल आपके लिए बहुत ही हेल्पुल हो सकता हैं क्योंकि इस आर्टिकल में 05+ Best PUBG Mobile Tips Tricks के बारे में बताया गया है जिनके मदद से आप PUBG Game में जीत हासिल कर सकते हैं या आपके जीतने के चांस बढ़ सकते हैं। 




05+ Best PUBG Mobile Tips Tricks

इस गेम को स्मार्टफोन में खेलने के दौरान कई सारी बातों को ध्यान में रखना होता है, साथ ही सतर्क रहना होता है तब ही आप इस गेम में विनर हो सकते हैं। आइये कुछ कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानते हैं जिनके मदद से आप PUBG Mobile Game में अंत तक टिक सकते हैं। अगर आप pubg खेलते हैं तो हो सकता हैं बताये गए टिप्स में से आपको कुछ टिप्स ट्रिक्स के बारे में आपको पहले से पता हो लेकिन कुछ ऐसे भी टिप्स है जिनके बारे में शायद आपको न पता हो। आइये जानते हैं pubg गेम के कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे में।

टिप्स और ट्रिक्स जानने से पहले मैं आपको बताना चाहता हूँ, अगर आप pubg के दीवाने हैं और इससे सम्बंधित  PUBG status चाहिए तो दिए गए लिंक पर क्लिक कर pubg के ढेर सारे कमाल के स्टेटस डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं 


1 Use Headphone

PUBG Mobile Game खेलने के दौरान आपको हैडफ़ोन का इस्तेमाल करना है, अगर आप हैडफ़ोन इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने दुश्मनों के गोलियों के आवाज़, उनके चलने के आवाज को क्लियर सुन सकते हैं साथ ही आप आसानी से पता लगा सकते हैं की आवाज दायें तरफ से आ रही है या बायं तरफ से, और फिर आप अपने आप को बचा सकते हैं। साथ ही सही एक्शन ले सकते हैं और अपने दुश्मनों को आसानी से मार सकते हैं इसलिए हो सके तो PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हैडफ़ोन का इस्तेमाल करें।

2 Vehicle safety

अगर आप PUBG Mobile Game बहुत खेलते हैं तो आपने देखा होगा की कई बार दुश्मन हमें गाड़ी के मदद से रौंध डालते हैं और गेम में हार जाते हैं, मैं आपको एक आसान सा तरीका बताने वाला हूँ जिसके मदद से आप बच सकते हैं। जब भी आपको कोई गाडी से रौंधने आये तुरंत आपको लेट जाना है और आप बच जायेंगे। 


3 Change the controls

स्मार्टफोन में गेम खेलने के दौरान कण्ट्रोल अपने अनुसार होना बहुत जरुरी है इसलिए आपको PUBG खेलने के दौरान गेम के सेटिंग में जाकर कण्ट्रोल पैनल को अपने अनुसार सेट करे ताकि आप बेहतर परफॉरमेंस दे सकें। pubg में कण्ट्रोल पैनल को आइकॉन को छोटा बड़ा कर सकते हैं, अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं। कुछ स्मार्टफोन यूजर के दायाँ हाथ ज्यादा काम करता है तो कुछ यूजर के बायाँ, इसलिए आप अपने अनुसार कंट्रोल पैनल को सेट करें।

4 Lock The Door

एक छोटा सा टिप्स जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है वो यह है की जब भी आप किसी घर में अंदर जाते हैं तब आपको अंदर जाने के बाद दरवाज़ा को बंद करना है जिससे होगा यह की जब भी कोई दुश्मन अंदर आएगा वो सोचेगा की अंदर कोई नही है और फिर आप उसके आने के आवज से या फिर दरवाजे के आवाज़ से चौकन्ने हो कर उस दुश्मन को मार सकते हैं।


5 Backpack

PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हमने कई सारे सामान मिलते हैं उनमें से कई सारे सामान बहुत ही उपयोगी होते हैं लेकिन कुछ सामान उतने ज्यादा उपयोगी नही होते हैं। कई सारे प्लेयर ये गलती करते हैं की वे ज्यदातर सभी सामान को उठा लेते और आगे बढ़ते हैं आपको यह गलती नही करना है केवल उन्ही सामान को उठाना है जो उपयोगी है। जब भी आप सामान उठाते हैं उस समय कई सामान में पीला कलर का बैकग्राउंड होता है, इसका मतलब यह होता है की यह आपके लिए उपयोगी है इसलिए जब भी कोई सामान उठाये तो पीले बैकग्राउंड वाले सामान को उठायें।

6 Get the right weapons

PUBG खेलने के दौरान हमें कई सारे हथियार मिलते हैं लेकिन इन हथियार का इस्तेमाल सही तरीके से करने पर ही आप सामने वाले दुश्मन को आसानी से मार सकते हैं। आपको पहले हथियार/ बन्दूक इत्यादि के बारे में जानना होगा। दुश्मन के दूर होने पर कौन सा बंदूक और पास होने पर कौन सा बन्दुक का इस्तेमाल करना है इन सबके बारे में आपको पता होना चाहिए तब ही आप दुश्मन को मार सकते हैं।


7 Use eye Icon

Best PUBG Mobile Tips Tricks में अगला टिप्स है eye आइकॉन को उपयोग करना। PUBG Mobile Game में स्क्रीन पर eye आइकॉन दिया होता है जिसके मदद से हम आसानी से अपने चारो ओर देख सकते हैं। इस ऑप्शन का कई सारे यूजर उपयोग नही करते हैं जिसके कारण कई बार दुश्मन पीछे से अटैक करके मार देता हैं इसलिए इस आप्शन का जरुर उपयोग करें ताकि दुश्मनों से बच सकें।

8 Only shoot when you’re in range

इस गेम को खेलने के दौरान आपको शूट करने से पहले ध्यान रखना है की दुश्मन आपके बन्दूक के रेंज में हैं या नही। अगर दुश्मन दूर है तो बेवजह शूट न करें क्योंकि आपके दुश्मनों को आपके बारे में पता चल जायेगा। यह टिप्स गेम के अंत में काफ़ी उपयोगी साबित होगा।


9 Enemies ahead

इस pubg गेम में जीत हासिल करने के लिए गेम के अंत तक सतर्क रहना बहुत ही जरुरी है, और दुश्मनों पर नज़र रखना जरुरी है। pubg गेम में चैट का आप्शन होता है उसी में डिफ़ॉल्ट रूप enemies ahead मैसेज दिया होता है, इस आप्शन के मदद से आप छुपे हुए दुश्मन और कितनी दूर में है, आसानी से पता लगा सकते हैं। जब भी आप अपने आसपास के छुपे हुए दुश्मन के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको चैट आप्शन पर क्लिक करके enemies ahead पर क्लिक करें आपको स्क्रीन पर एक आइकॉन दिखाई देगा और कितनी दूरी पर है वो भी दिखाई देगा। इस तरह से आप आसानी से दुश्मन के बारे में जान सकते हैं।

10 Night vision goggles

PUBG Mobile Game के नए अपडेट में Day/Night मोड को ऐड किया गया है, इस अपडेट के बाद गेम में कई बार रात होता है। गेम में रात होने पर night vision goggles का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन अगर आपको night vision goggles न मिले तो आप अपने स्मार्टफोन के ब्राइटनेस को बढ़ा दे, आपको सब कुछ साफ़- साफ़ दिखाई देने लगेगा और आप आसानी से गेम खेल पाएंगे।


अगर आप PUBG Mobile Game के शुरुवाती खिलाडी हैं तो बताये गए टिप्स आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। उम्मीद करते हैं की आपको “Best PUBG Mobile Tips Tricks & Hacks” जरुर पसंद आये होंगें। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने pubg player के साथ इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें। 

Tags: pubg mobile tips and tricks, pubg tips mobile, pubg tricks mobile, pubg mobile best settings, pubg mobile secrets, pubg mobile best weapons, pubg mobile best guns, pubg mobile pro tips, pubg mobile tips and tricks advanced, pubg tricks mobile, pubg tips mobile, pubg mobile secrets, pubg mobile pro tips, pubg mobile best weapons, pubg mobile best settings, pubg mobile best control settings



No comments

Powered by Blogger.