Top 05 Best Game Recording Apps For Android | Tarun Technical Tips

Best Game Recording Apps



स्मार्टफोन पर गेम खेलना किसे पसंद नही है, स्मार्टफोन में गेम खेलने के दौरान कई बार ऐसे मोमेंट्स आते हैं जो काफ़ी मज़ेदार या रोमांच से भरा होता है जिन्हें हम रिकॉर्ड कर दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं। गेम रिकॉर्ड करने लिए हमें गेम रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन के बारे में पता होना चाहिए। आज हम Best Game Recording Apps के बारे में जानेंगे जिनके मदद से हम आसानी से अपने स्मार्टफोन में किसी भी गेम को रिकॉर्ड कर सकते हैं।



Best Game Recording Apps For Android

स्मार्टफोन में गेम रिकॉर्डिंग के लिए प्ले स्टोर पर कई सारे एप्लीकेशन हैं लेकिन इस आर्टिकल को लिखने से पहले कई सारे गेम रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन को टेस्ट करने के बाद जो सबसे बेहतर काम कर रहे थे उन एप्लीकेशन के बारे में बताया गया है उम्मीद करते हैं नीचे बताये गए गेम रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन आप के स्मार्टफोन में भी बेहतर काम करेगा। आइये अब जानते हैं Best Game Recording Apps के बारे में।


1 AZ Screen Recorder

स्मार्टफोन में गेम रिकॉर्डिंग करने लिए सबसे पहला और पॉपुलर स्क्रीन रिकॉर्डर है। इस एप्लीकेशन के मदद से आप आसानी से किसी भी गेम को रिकॉर्ड कर सकते हैं और यह बिलकुल फ्री एप्लीकेशन है। अगर आपका एंड्राइड फोन 5.0 वर्शन का है तो आप इस एप्लीकेशन को उपयोग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की गेम रिकॉर्ड करने के दौरान फ्रंट कैमरा की मदद से आप अपने आप को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Download - AZ Screen Recorder


2 ADV Screen Recorder

हमारे लिस्ट में अगला बेस्ट गेम रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन है ADV Screen Recorder इस एप्लीकेशन में भी आपको कई सारे फीचर देखने को मिलेंगे। इस एप्लीकेशन में गेम को रिकॉर्ड करने के दौरान अपने स्मार्टफोन के कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। एंड्राइड फ़ोन में गेम रिकॉर्डिंग के लिए इस एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Download - ADV Screen recorder


3 Screen Recorder

स्मार्टफोन में गेम रिकॉर्ड करने के लिए Screen Recorder एप्लीकेशन भी बेहतर आप्शन हो सकता है। इसमें भी आपको कापी सारे फीचर देखने को मिलेंगे। यह एप्लीकेशन Android 6.0 से ऊपर के version को सपोर्ट करता है। इसमें भी आपको फेस रिकॉर्ड करने का आप्शन दिया गया है। इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की इस एप्लीकेशन में आपको किसी भी तरह कोई विज्ञापन देखने को नही मिलेगा।

Download - Screen Recorder


4 PlayCast Game Screen Recorder

इस एप्लीकेशन को खासतौर से गेम रिकॉर्ड करने के लिए ही बनाया गया है। यह एप्लीकेशन गेम रिकॉर्ड करने के लिए बेस्ट एप्लीकेशन में से एक है। इस गेम रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.0 की रेटिंग मिली है जो कुछ हद तक ठीक है। आप इस एप्लीकेशन को गेम रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग में ला सकते हैं।

Download  - PlayCast Game Screen Recorder


5 Mobizen Screen Recorder

इस रिकॉर्डर के बारे में शायद आप पहले से जानते हों या स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन काफ़ी पॉपुलर है। इस एप्लीकेशन में के मदद से गेम को कई सारे Resolution में रिकॉर्ड कर सकते है साथ ही अच्छी बात यह है की इसके वाटरमार्क को आप फ्री में हटा सकते हैं और यह एप्लीकेशन लॉन्ग गेम रिकॉर्ड करने के बेस्ट एप्लीकेशन है। 

Download - Mobizen Screen Recorder

इस आर्टिकल में हमने “05 Best Game Recording Apps” के बारे में जाना। उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा साथ ही अब आप किसी भी गेम को आसनी से रिकॉर्ड कर पाएंगे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।



Tags: best game recording apps, screen recorder, free screen recorder, screen recording software, screen capture windows, screen recorder windows, screen capture, game recorder, video screen capture, screen video recorder, free screen capture, best screen recorder, screen recorder for pc, screen recorder for windows 7, free screen capture software, online screen recorder, screen recorder free download, free screen video recorder, best video recorder, free screen recording software, video recording software, game video recorder, video screen capture windows, computer screen recorder, desktop recording software, free video recording software, free screen recorder windows 10, desktop screen recorder, free video recorder, best screen recording software, screen recorder app, best free screen recorder, video recording app, free screen recorder windows, screen recorder for android, desktop video recorder, screen recorder windows 10, game screen recorder, desktop recorder, screen recorder with audio, windows screen recording software, video capture pc, best free screen capture software, hd screen recorder, gameplay recorder, free video capture software, pc recorder, screen recorder for windows 8, free video capture, video recorder for pc

No comments

Powered by Blogger.