Top 05 Best Video Editing Apps for Android 2018 | Tarun Technical Tips

Top 05 Best video editing Apps for Android 2018

Video edit karne ke best Apps

इन्टरनेट की इस अनोखी दुनियाँ में विडियो का चलन काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है। आज कल लोग इन्टरनेट पर आर्टिकल पढ़ने की बजाय विडियो देखकर सीखना ज्यादा पसंद करते हैं इस वजह इन्टरनेट पर वीडियो क्रिएटर की संख्या बढती ही जा रही है। एक विडियो क्रिएटर के लिए विडियो एडिटर बहुत ही अहम भूमिका निभाता है।


आज के समय में यूट्यूब पर कई विडियो क्रिएटर ऐसे है जो अपने स्मार्टफोन में ही विडियो करते है और उनके लाखों सब्सक्राइबर है और साथ ही यूट्यूब से अच्छी कमाई कर रहे हैं। अगर आप नए विडियो क्रिएटर हैं तो आप भी अपने स्मार्टफोन में ही विडियो एडिट कर सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में Top 05 Best video editing Apps के बारे में जानेंगे जिनसे आप बहुत ही कमाल के विडियो एडिट कर सकते हैं।



Best video editing Apps

आप नीचे बताये दिए गए एप्लीकेशन के मदद से बेसिक लेवल से लेकर एडवांस्ड लेवल तक की विडियो एडिटिंग अपने स्मार्टफोन में कर सकते हैं बस आपको इन एप्लीकेशन के लिए थोड़ा समय देना होगा। नीचे दिए सभी एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


1 Kinemaster

Kinemaster बहुत ही पोपुलर विडियो एडिटर है शायद आप इस एडिटर के बारे में पहले से जानते हों। इस विडियो एडिटर में आपको वो सभी आप्शन मिलते हैं जो एक कंप्यूटर के बेसिक विडियो एडिटिंग सॉफ्टवेर में मिलते हैं।


इस विडियो एडिटिंग एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की इसमें आप कई सारे लेयर में विडियो एडिट कर सकते हैं साथ ही इस एडिटर में आपको काफ़ी सारे कमाल के फीचर मिलते हैं जिनके मदद से आप बहुत ही अच्छी विडियो एडिटिंग कर सकते हैं।


अगर आप इस एप्लीकेशन का फ्री version उपयोग करते हैं तो विडियो में kinemaster का वॉटरमार्क देखने को मिलेगा इस वाटरमार्क को हटाने के लिए आपको पैसे देने होंगे। यह अन्य विडियो एडिटर के अपेक्षा काफ़ी महँगा हैं।


Download Kinemaster



Download Kinemaster





2 PowerDirector

PowerDirector दूसरा सबसे पोपुलर विडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है। जिसे कई बड़े विडियो क्रिएटर इस एडिटर का इस्तेमाल करते हैं। इसमें भी आपको काफ़ी सारे फीचर देखने को मिलेंगे जैसे क्रोमा की, स्लो मोशन इफ़ेक्ट, फोटो और विडियो collage मेकर इत्यादि। इस विडियो एडिटर के मदद से आप आसानी से  एडवांस्ड लेवल की विडियो एडिटिंग कर सकते हैं।


इस एप्लीकेशन में भी आपको वॉटरमार्क देखने को मिलेगा, वाटरमार्क को हटाने के लिए आपको इस पैसे देने होंगे।


Download PowerDirector








Download PowerDirector


3 Filmora Go

अगर आपके पास बजट कम है और आप अच्छे विडियो create करना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को आपको एक बार उपयोग कर के देखना चाहिए। इसमें भी आपको बहुत सारे फीचर मिलते हैं जिनसे आप बहुत ही कमाल के विडियो एडिट कर सकते हैं।


इस विडियो एडिटर में किसी तरह का वॉटरमार्क नही होता है लेकिन विडियो के अंत में अपना एक विज्ञापन जोड़ देते हैं। आप पैसे देकर विज्ञापन को हटा सकते हैं। 


Download Filmora 



Download Filmora 


4 Quick

यह विडियो एडिटर भी बहुत ही पोपुलर है इसमें आप बहुत आसानी से विडियो एडिट कर सकते हैं इसमें आपको कई सारे थीम्स मिलते हैं साथ ही और भी कई तरह के फीचर मिलते हैं जिनसे आप अपने विडियो को कई तरह से एडिट कर सकते हैं। Quick का इंटरफ़ेस भी काफ़ी सिंपल है आसानी से कोई भी यूजर इस एडिटर का उपयोग कर सकते हैं।

इस विडियो एडिटर से एडिट की गई विडियो में वाटरमार्क नही होता है लेकिन विडियो के अंत में छोटा सा विडियो क्लिप होता है जिसे Quick एडिटर जोड़ देता है।



Download Quick






Download Quick


5 Inshot

यह विडियो एडिटर खाशतौर से इन्स्टाग्राम यूजर के लिए है इस एडिटर में आप इन्स्टाग्राम विडियो बना सकते हैं इसमें भी आपको काफ़ी से बेसिक फीचर देखने को मिलेंगे। अगर आप इन्स्टाग्राम उपयोग करते हैं और विडियो अपलोड करते हैं तो आपको इस विडियो एडिटर का उपयोग जरुर करना चाहिए।

इस विडियो एडिटर में भी आपको वॉटरमार्क मिलेगा लेकिन इस एडिटर से वॉटरमार्क हटाना बहुत ही आसान है आप इसे खरीद सकते हैं या फिर आप 30 सेकण्ड का विज्ञापन देखकर भी वाटरमार्क आसानी से हटा सकते हैं। 


Download Inshot



Download Inshot


इस आर्टिकल में आपने 05 Best video editing Apps के बारे में जाना हो सकता है आप कंफ्यूज हो रहे हों की इनमे से कौन सा विडियो एडिटर डाउनलोड करें। अगर आप एडवांस्ड लेवल की विडियो एडिटिंग करना चाहते हैं तो आपको Kinemaster विडियो एडिटर का उपयोग करना चाहिए बेसिक विडियो एडिटिंग के लिए आपको Filmora, PowerDirector विडियो एडिटर का इस्तेमाल करना चाहिए।

मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।

Best video editing Apps for Android 2018, video editing Apps 2018

TAGS: Best video editing Apps for Android, video editing Apps, video editor for android

No comments

Powered by Blogger.