Online Photo Editor ऑनलाइन फोटो एडिट करने के वेबसाइट | Tarun Technical Tips

Online Photo Editor : Top 05 best free online photo editor websites 2018-2019  in Hindi

आपने कभी न कभी अपने फोटो को edit जरुर किया होगा। अगर आप एक फेसबुक User हैं तो आपने फेसबुक पर कई सारे Edit किये फोटो देखे होंगे जो देखने में काफी Amazing लगते हैं उन फोटो को देख कर आपके मन भी ख्याल आया होगा की ये फोटो edit कैसे किये गए होंगे, तो मन में एक बात आती है फोटोशोप से किया गया होगा। फोटोशोप सभी के पास Available नही होता क्योंकि ये बहुत ही महँगा होता हैं। लेकिन आज हम लोग Top 05 Best free Online photo editor websites के बारे में जानेंगे इन सभी वेबसाइट की मदद से हम अपने फोटो को एडिट कर सकते हैं और साथ ही कई चींजे डिजाईन कर सकते हैं।




Best free Online photo editor

हम ऑनलाइन फोटो editor वेबसाइट के बारे में जानेंगे और इनमे से सबसे बेस्ट ऑनलाइन फोटो editor कौन सा है वो भी जानेंगे। इनमे से कुछ वेबसाइट की मदद से आप ऑनलाइन graphic design भी कर सकते हैं।


Pixlr

ऑनलाइन फोटो एडिट करने के लिए Pixlr सबसे बेहतर वेबसाइट में से एक है यह बिल्कुल free वेबसाइट है। इसे फोटोशोप का alternative भी कह सकते हैं क्योंकि Pixlr का interface पूरी तरह फोटोशॉप जैसा है। फोटोशोप में जो options, tools मिलते हैं वैसा ही आपको Pixlr editor में भी मिलता है। जब आप इस वेबसाइट पर Visit करेंगे तो आपको दो Option मिलेगा –
  • Pixlr Editor – इसमें आपको फोटो एडिट करने का आप्शन मिलता है जो की बिलकुल फोटोशोप के interface के जैसा है। इसे आप अपने कंप्यूटर ब्राउज़र में उपयोग कर सकते हैं।
  • Pixlr Express – इस में आपको Retouching, collage वैगरा का आप्शन मिलता है। इसमें और भी कई सारे अच्छे feature हैं।


Befunky

यह वेबसाइट भी ऑनलाइन फोटो एडिट करने के लिए Best वेबसाइट में से एक है। इस वेबसाइट में आपको फोटो एडिट करने के साथ आपको डिजाईन करने का आप्शन मिलता है। Befunky वेबसाइट में विजिट करने के बाद आपको 03 आप्शन दिखने को मिलेगा।
  • Photo Editor – इसमें आपको फोटो एडिट करने का आप्शन मिलता है इसमें आपको एडिट करने के लिए बहुत सारे आप्शन मिलते हैं जो एक फोटो editor में होने चाहिये। इसका interface ज्यादा अच्छा नही है इसमें आपको प्रीमियम आप्शन भी मिलता है।
  • Collage Maker – इसमें आपको collage बनाने के लिए कई सारे templates मिलते हैं और साथ ही और भी कई तरह के effect Add कर सकते हैं।
  • Designer – अगर आपको social media से सम्बंधित graphic design करना है तो आप Befunky editor में designer option को select करके graphic design कर सकते हैं। इसमें आपको कई सारे template मिलते हैं जिसके मदद से आप आसानी से graphic design कर सकते हैं।


Canva

Canva वेबसाइट ऑनलाइन design करने के लिए Best वेबसाइट में से एक है। इसमें आप easily drag drop करके Beautiful presentations, social graphics, design कर के free में डाउनलोड कर सकते हैं।इसमें आपको social media के बहुत सारे templates है जिनके मदद से professional graphic design कर सकते हैं। इसमें आपको 100+ fonts, free icons & shape, photo filters मिलते हैं साथ में और भी कैसे सारे features मौजूद हैं।

अगर आप canva वेबसाइट में graphic design करने में अच्छी पकड़ बना लेते हैं तो आप Fiverr वेबसाइट की मदद से आसानी से ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें –


Tuxpi

यह वेबसाइट बहुत simple सा है इसका interface भी बहुत सिंपल है। इस वेबसाइट वे सभी option मिलेंगे जो साधारण फोटो editor में होते हैं। Tuxpi editor वेबसाइट में आपको फोटो edit करने के लिए सबसे पहले आपको फोटो upload करना पड़ेगा इसके बाद आपको edit करने के option मिलेंगे।

इस वेबसाइट की सबसे खाश बात यह है की आपको इसमें बहुत सारे effect, filters मिलते है जिनका use फोटो को एडिट करने में कर सकते है। इन सभी effect, filters को आप एक ही क्लिक में अपने फोटो पर Apply कर सकते हैं।



Pizap

Pizap ऑनलाइन फोटो editor भी एक अच्छा editor है इसमें भी आपको वो सभी आप्शन मिल जायेंगे जो एक फोटो editor में होना चाहिए। इस editor में फोटो एडिट करने साथ आप collage, design कर सकते हैं। इस editor में भी आपको 04 आप्शनलते हैं।
  • Photo Editor – pizap photo editor का interface काफी अच्छा है इसमें आपको सभी उपयोगी feature मिल जायेंगे।
  • Collage Make – इसमें आपको बहुत सारे templates मिलेंगे जिनसे आप आसानी से collage बना सकते हैं अगर आप इसे upgrade करते हैं तो आपको और भी template मिल जायेंगे।
  • Design – इसमें आपको social media से सम्बंधित design कर सकते हैं।
  • Emoji maker –  pizap एमोज़ी maker के लिए सबसे बेस्ट वेबसाइट है इसमें आप आसानी से एमोज़ी बना सकते हैं।
Also Read: Best Free Screen Recording Software For Windows

अब इन सभी वेबसाइट के बारे में बात कर लेते है। अगर आप फोटो एडिट करना चाहते हैं तो आपको Pixlr का use कर सकते हैं। ऑनलाइन graphic design करने के लिए सबसे बेस्ट वेबसाइट है Canva. Canva के मदद से आप बहुत ही अच्छे Graphic Design कर सकते हैं। ऑनलाइन एमोजी बनाने के लिए सबसे बेस्ट वेबसाइट है Pizap.

मैं आशा करता हूँ आप लोगो को यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर यह पोस्ट पसंद आया हो तो please social media में शेयर जरुर करें।

Tags: Top 05 best free online photo editor, online photo editor, ऑनलाइन फोटो एडिट करने के वेबसाइट, Online photo editor : Top 05 best free online photo editor websites 2019  in Hindi

No comments

Powered by Blogger.