Read! Android hacks, Tips & Tricks do without rooting in Hindi | Tarun Technical Tips

Top Android hacks do without rooting Hindi

आजकल smartphone user दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं आप भी smartphone जरुर उपयोग करते होंगे अगर आप एक एंड्राइड यूजर हैं तो आज मैं आप लोगो को Android smartphone के कुछ बहुत ही उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स और कुछ hacks के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप smartphone को और भी बेहतर तरीके से उपयोग कर सकते हैं।


मैंने इस पोस्ट में जो टिप्स और ट्रिक्स  Android hacks बताये हैं हो सकता है आपको इनमे से कुछ के बारे में आपको पहले से पता हो लेकिन इनमे कुछ टिप्स और ट्रिक्स ऐसे होंगे जो शायद आपको न पता हो।



Android hacks

मैं आप लोगो को जो Android hacks, टिप्स और ट्रिक्स बताने वाला हूँ  यह सभी ट्रिक्स ऐसे है जिनका उपयोग smartphone को बिना रूट किये कर सकते हैं। अगर आप एक एंड्राइड यूजर हैं तो आपको इन सभी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में जरुर पता होना चाहिए ताकि आप दुसरे लोगो से बेहतर और स्मार्ट यूजर बन सकें।

1 Multitasking

जब हम एंड्राइड smartphone use करते हैं तो हम लोग एक साथ कई सारे कम नही कर सकते हैं जैसे मान की आपको youtube विडियो भी देखना है और साथ में whatsapp पे massage भी करना है तो यह सब एक साथ नही कर सकते हैं लेकिन इस टिप्स के बाद आप आसानी से एक साथ कई सारे काम कर सकते हैं चाहे आप मूवी देखते देखते massage करना हो।

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से एक App डाउनलोड करना है जिसका नाम है Floating Apps free  इस App को डाउनलोड करने के बाद आप आसानी एक साथ कई चींजे अपने smartphone में कर सकते हो वो भी बिना रूट किये।


2 Set Oriantition

आप अपने phone में ऑटो रोटेट आप्शन का उपयोग कभी न कभी जरुर करते होंगे लेकिन कई बार आपने देखा होगा की कई सारे Apps, games में ऑटो रोटेट काम नही करता है लेकिन अब आप आसानी से किसी भी apps, games के interface में आप अपने हिसाब से स्क्रीन को रोटेट कर सकते है।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने प्ले स्टोर से Set Orientation app को डाउनलोड करना होगा। इस app की मदद से आप आसानी से किसी भी interface में स्क्रीन को रोटेट कर सकते हैं।


3 Hide files

आपने अपने smartphone में कई सारी फाइल को छुपाने के लिए आप बहुत सारे apps का उपयोग करते होंगे लेकिन आज मैं आपको एक ऐसे ट्रिक के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप असानी से बिना किसी app के अपने फाइल को छुपा सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने smartphone के फाइल manager में जाना है और जिस भी फाइल को आप हाईड करना चाहते हैं use select कर ले और फिर उसे Rename कर दें और उसके फॉर्मेट को हटा दे जैसे की Png, jpg. इनको हटा दें और save करें अब आप गैलरी में देखेंगे की वह फाइल हाईड हो जायेगा।

अब मै आपको एक ऐसे app के बारे में बताता हु जिसके मदद से आप फाइल को आसानी से छुपा सकते है और किसी को पता तक नही चलेगा। आपको अपने प्ले स्टोर से Calculator Vault – gallery lock  app को इनस्टॉल कर लें यह एक कैलकुलेटर जिसमे हम फाइल्स, फोटो को छुपा सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें –


4 Parlal Apps

आपने कई बार देखा होगा की कई लोग अपने smartphoneमें  एक app को दो बार use करते है यानी की किसी एक app का clone उपयोग करते हैं। यह feature कई सारे smartphone में पहले से दिया होता है लेकिन अगर आप के smartphone में यह feature नही दिया है तो कोई बात नही आपको मैं एक app के बारे में बता रहा हूँ जिसके मदद से आप एक smartphone मे एक ही app को दो बार उपयोग कर सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने प्ले स्टोर से parlal app को इनस्टॉल करना है इस app की मदद से आप अपने smartphone में आसानी से एक app को दो बार उपयोग कर सकते हैं।


5 Crook catcher

कई बार जब अपना फ़ोन अपने पास नही होता है हमारे दोस्त या कई दुसरे लोग phone में जासूसी करने की कोशिश करते है। ऐसे में हम लोगों को यह पता नही होता है की हमारे phone से कौन छेड़ खानी कर रहा था लेकिन अगर आप पता लगाना चाहते है तो आपको अपने smartphone में प्ले स्टोर से crook catcher app को डाउनलोड करना है। अगर आपके smartphone को कोई भी छेड़ खानी करेगा तो यह app चुपके से फोटो क्लिक कर लेता है। इस आप को उपयोग करने के कई फायदे हैं।

अगर आप का smartphone कभी गुम भी हो जाता है तो इस app की मदद से आप अपने smartphone को खोज सकते हैं। यह app फोटो क्लिक करने के साथ साथ लोकेशन और फोटो को ईमेल id पर सेंड कर देता है जिससे हम आसानी से पता लगा सकते है की हमारा smartphone किसके पास है। यह Android hacks बहुत ही उपयोगी है।


6 Sleep timer

कई लोगों को गाने सुनने का शौक बहुत होता है आपको भी होगा लेकिन कई लोग सोते समय गाना सुनना पसंद अक्र्ते है ऐसे कई बार हम songs play करके सो जाते हैं और गाना रात भर चलता रहता है। अगरप के साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो आप को sleep timer app का उपयोग करना चाहिए इस app की मदद से आप अपने smartphone में टाइम सेट कर सकते है। आप गाना बंद करने के लिए टाइम सेट कर सकते हैं जिससे आप के द्वारा तय किये गए समय पर गाना अपने आप ही बंद हो जायेगा।

यह आप आपको प्ले स्टोर पर मिल जायेगा। यह बहुत ही उपयोगी app है और साथ ही इसे इस्तेमाल करना बेहद आसन है।



7 Automation

क्या आपने कभी सोचा है की आपका smartphone आप के द्वारा दिए गए निर्देश को अपने आप करे। मान लीजिये आप अपने smartphone को जेब में रखते हैं तो smartphone की स्क्रीन अपने आप बंद हो जाये या फिर आप अपने smartphone को थोडा सा हिलाते है तो गाना बंद चालू हो जाये। इस तरह के और भी बहुत सारे काम अपने आप हो तो कितना अच्छा है। जी हाँ आप ऐसा कर सकते हैं बस आपको प्ले स्टोर से MacroDroid – Device Automation app को इनस्टॉल करना है। Automation के लिए यह बहुत ही helpful app है।


8 Lock incoming call

हमारे smartphone में बहुत सारे कॉल आते हैं उनमें से कई सारे कॉल्स बहुत ही important होते है या फिर गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के होते है हम चाहते है की ऐसे कॉल को हमारे अलावा कोई दूसरा कॉल न उठाये ऐसे समय पर आपको अपने lock incoming call में password सेट करना चाहिए ताकि कोई दूसरा व्यक्ति कॉल न उठा पाए। पासवर्ड सेट करने के लिए आपको अपने smartphone के प्ले स्टोर से Couchgram app को डाउनलोड करना है इस app की मदद से आप आसानी से अपने lock incoming call में पासवर्ड सेट कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें




9 Unlock Applock

कई लोग अपने smartphone में अपने फाइल्स फोटो को secure करने के लिए अपने प्ले स्टोर से कई तरह के app lock डाउनलोड करके उनका उपयोग करते है लेकिन मैं आपको एक ऐसे Android hacks के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप आसानी से किसी के applock को खोल सकते हो।

सबसे पहले आपको जिस भी smartphone में कौन सा app lock है वो पता करें उसके बाद आपको smartphone के सेटिंग में जाना है वंहा आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा ” Application” आपको उसके उपर क्लिक करना है उसके बाद आपको force stop option पे क्लिक करना है। अब smartphone में किसी भी तरह कोई lock नही होगा आप आसानी से उसके फाइल्स फोटो वैगरा को देख सकते है।

आप लोगो से request है की इस Android hacks का गलत इस्तेमाल न करें।

मैं आशा करता हूँ की आप लोगो को Android hacks जरुर पसंद आयेंगे अगर आप लोगो को Android hacks और tips and tricks पसंद आये हो तो please share करें।

top Android hacks you should know, android hacks tips & tricks



Tagsandroid hacks tips & tricks, wifi hacker, hacking apps, wifi hacker app, android hack, hacking tools for android, phone hacker apps, mobile hacking app, how to hack wifi on android, hack android phone, best wifi hacker app, android hacking apps, phone hacker app android, mobile hacking tools, cell phone hacking tools, best hacking apps, phone hacking tools,best phone for hacking,best mobile hack,real hacking apps, free hacking apps, best hacking apps for android, best wifi hacker for android, wifi hacking tools for android, cell phone hacking app

No comments

Powered by Blogger.