Best YouTube Video Downloader Software For Computer (PC) | Tarun Technical Tips

Best YouTube Video Downloader software For Computer

आज के समय में दुनियाँ का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन यूट्यूब है जहाँ रोजाना न जाने कितने ही विडियो अपलोड किये जाते हैं। समय के साथ इन्टरनेट पर विडियो देखकर सिखने का चलन काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है और यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ आपको ज्यादातर सभी उपयोगी विडियो देखने को मिलते हैं। यूट्यूब पर हम ऑनलाइन विडियो देख सकते हैं लेकिन यूट्यूब पर विडियो डाउनलोड करने का कोई आप्शन नही दिया है जिससे हम यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करके ऑफलाइन देख सकें। इन्टरनेट पर कई सारे वेबसाइट, सॉफ्टवेर, एप्लीकेशन है जिनके मदद से हम यूट्यूब के विडियो को हमेशा के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। आज हम 02 यूट्यूब विडियो डाउनलोड करने के सॉफ्टवेर के बारे में जानेंगे जिनके मदद से हम अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब के किसी भी विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।






Best YouTube Video Downloader Software For Computer

हमने पिछले एक आर्टिकल में यूट्यूब के विडियो को अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में डाउनलोड करने के लिए 03 एप्लीकेशन के बारे में बताया था अगर आप यूट्यूब के विडियो को अपने स्मार्टफोन में हमेशा के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो बेस्ट 03 यूट्यूब विडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन के बारे में जरुर पढ़ें।

अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करने के लिए हमें सॉफ्टवेर का इस्तेमाल करना होगा तो आइये जानते हैं 02 Best Youtube Video Downloader software के बारे में –




1. Videoder



यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करने के लिए सबसे पॉपुलर और बेस्ट सॉफ्टवेर में से एक है। इस सॉफ्टवेर को इसके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। यह सॉफ्टवेर विंडो यूजर और मैक यूजर दोनों के लिए उपलब्ध है। इस सॉफ्टवेर की सबसे अच्छी बात यह है की इस सॉफ्टवेर की मदद से आप अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब के अलावा 1000+ वेबसाइट के विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।




2. Ummy


यह सॉफ्टवेर भी काफ़ी पॉपुलर है शायद आप इस सॉफ्टवेर के बारे में जानते होगें। इस सॉफ्टवेर का इंटरफ़ेस बहुत ही सिंपल सा। इस सॉफ्टवेर से विडियो को डाउनलोड करने के लिए बस आपको YouTubeविडियो के लिंक को कॉपी करना होता है, आप इस सॉफ्टवेर के मदद से हाई क्वालिटी में विडियो और आडियो डाउनलोड कर सकते है।





हमने इस आर्टिकल में 02 बेस्ट विडियो डाउनलोडर सॉफ्टवेर के बारे में जाना। अगर आप अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब विडियो डाउनलोडर सॉफ्टवेर डाउनलोड करना चाहते हैं तो हो सकता है आप कंफ्यूज हो रहे हों की इन दोनों में से किस सॉफ्टवेर को इनस्टॉल करे तो चलिए मैं कुछ मदद करता हूँ। मेरे अनुसार आपको Videodar सॉफ्टवेर को इंस्टाल करना चाहिए क्योंकि इस सॉफ्टवेर का इंटरफ़ेस Ummy सॉफ्टवेर के मुकाबले बेहतर है साथ ही आप Videodar की मदद से आप 1000+ वेबसाइट के विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको इस आर्टिकल में बताये गए Youtube Video Downloader Software पसंद आये और या आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हुआ हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।

Tags: youtube video downloader, youtube downloader, video downloader, youtube downloader online, online video downloader, youtube video downloader online, youtube video converter, free video download, free video downloader, download, youtube video downloader free download, how to download from youtube, youtube downloader free download, youtube downloader mp4, downloader youtube, online downloader, download music from youtube, youtube movie downloader, download video downloader, youtube video downloader free download online, youtube downloader online free download, free online video downloader, youtube video downloader software, free online youtube downloader, free video download sites

No comments

Powered by Blogger.