Top 03 YouTube video Downloader Apps For Android | Tarun Technical Tips

Best YouTube Video Downloader Apps

आजकल लोग इन्टरनेट पर आर्टिकल पढ़ने से ज्यादा इन्टरनेट पर विडियो देखना पसंद करते हैं इस वजह से यूट्यूब दुनियाँ का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन बन गया है यूट्यूब विडियो शेयरिंग वेबसाइट है जहाँ हर मिनिट में 100 घंटे से ज्यादा समय की विडियो अपलोड होती हैं। यूट्यूब पर आपको  सभी तरह के विडियो देखने को मिलेंगे लेकिन आप यूट्यूब विडियो को हमेशा के लिए डाउनलोड नही कर सकते क्योंकि यूट्यूब पर ऐसा कोई आप्शन नही है जिसके मदद से हम यूट्यूब के किसी भी विडियो को हमेशा के लिए डाउनलोड कर सकें।


अगर आप एक यूट्यूब यूजर है और आप यूट्यूब पर विडियो देखते हैं तो हो सकता है ऐसे में आपको कई सारे विडियो पसंद आते होंगे जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते होंगे। यूट्यूब पर डाउनलोड का आप्शन दिया होता है लेकिन उस आप्शन की मदद से हम कुछ समय के लिए ही डाउनलोड कर सकते हैं हमेशा के लिए अपने फ़ोन में डाउनलोड नही कर सकते हैं। लेकिन आप अगर यूट्यूब विडियो को हमेशा के लिए अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आज हम Top 05 Best Youtube Video Downloader Apps के बारे में जानेंगे जिनके मदद से आप आसानी से यूट्यूब विडियो को हमेशा के लिए डाउनलोड कर पाएंगे।


Best YouTube Video Downloader Apps

यूट्यूब अपने विडियो को डाउनलोड करने की अनुमति नही देता है इसलिए इस आर्टिकल में बताये गए सभी एंड्राइड एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नही मिलेंगे इसका कारण यह है की नीचे बताये गए जितने भी एप्लीकेशन है वो प्ले स्टोर के नियम और शर्तों का पालन नही करती हैं। आप इन सभी एप्लीकेशन को इनके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड करके उपयोग क्र सकते हैं और आसानी से यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते Youtube Video Downloader Apps के बारे में –


Snaptube

इस एप्लीकेशन का उपयोग यूट्यूब विडियो को डाउनलोड करने में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है इस एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस काफ़ी अच्छा है। सबसे अच्छी बात यह है की आप यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करने के अलावा और भी कई सारे वेबसाइट के विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे- फेसबुक, इन्स्टाग्राम, विमेओ। इस एप्लीकेशन में आपको 20 से भी ज्यादा वेबसाइट मिलते हैं जहाँ से आप विडियो, आडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Snaptube

Download YouTube Video in Snaptube

Snaptube से यूट्यूब विडियो को डाउनलोड करना बहुत ही आसन है –
  1. सबसे पहले आपको Snaptube app Open करना है
  2. आपको यूट्यूब आइकॉन पर टैप करना है, आपके सामने यूट्यूब ओपन हो जायेगा
  3. जिस भी विडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे सलेक्ट कर ओपन कर ले
  4. जैसे ही आप ओपन करोगे आपके राइट साइड डाउनलोड का आप्शन ब्लिंक होगा
  5. आपको डाउनलोड आइकॉन पर टैप करना है फिर जिस quality में डाउनलोड करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कर ले
  6. यूट्यूब विडियो डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा



इन्हें भी पढ़ें –

Keepvid

Keepvid Appभी काफ़ी पोपुलर एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस भी snaptube जैसा ही है इसमें भी आप यूट्यूब के अलावा कई सारे पोपुलर वेबसाइट के विडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। keepvid की सबसे अच्छी बात यह है keepvid का उपयोग आप अपने कंप्यूटर में और स्मार्टफोन में कर सकते हैं। keepvid का एक्सटेंशन भी है जिसके मदद से आप अपने कंप्यूटर में भी आसानी से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Keepvid

Download YouTube video in Keepvid


Keepvid application के मदद से यूट्यूब विडियो डाउनलोड करना बेहद आसान है –

  • जिस तरह से snaptube में यूट्यूब विडियो डाउनलोड किया जाता है वैसे ही आप keepvid में भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अगर आप ओरिजिनल यूट्यूब एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हुए विडियो डाउनलोड करना है तो आपको जिस भी विडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसके share आप्शन पर क्लिक करके copy clipboard आप्शन पर टैप करे, आपके notification panel पर डाउनलोड करने का आप्शन आ जायेगा फिर आप आसानी से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।






Videoder


यह एप्लीकेशन भी काफ़ी पोपुलर है इसका इंटरफ़ेस काफ़ी अच्छा है। Videoer का उपयोग कंप्यूटर और स्मार्टफोन दोनों में ही कर सकते हैं। Videoer की मदद से आप यूट्यूब के अलावा 1000+ वेबसाइट से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इसके एप्लीकेशन में पहले से कई पोपुलर साईट हैं और आप अपने पसंद के वेबसाइट को भी जोड़ सकते हैं।


Download - Videoder

Download YouTube video in Videoer

इस एप्लीकेशन में विडियो डाउनलोड करना बहुत सरल है –

Method 01.

  1. सबसे पहले आपको यूट्यूब आइकॉन पर टैप करना है
  2. जिस भी विडियो को डाउनलोड करना है उसे ओपन कर लें
  3. ओपन करने के बाद आपको स्क्रोल करना है आपको विडियो quality सेलेक्ट कर डाउनलोड कर सकते हैं

Method 02.

  1. Videoer से विडियो डाउनलोड करे का दूसरा जो तरीका है वो है की आप जिस भी विडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उस विडियो का लिंक कॉपी करें
  2. फिर आपको सर्च बार में पेस्ट करना है फिर आपके सामने डाउनलोड आइकॉन पे टैप कर आसानी से यूट्यूब विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करने के और भी कई सरे एप्लीकेशन  हैं लेकिन इस आर्टिकल में बताये गए एप्लीकेशन सबसे बेस्ट हैं लेकिन हो सकता हैं आप सोच रहे हों की इन तीनों Youtube video Downloader Apps में से कौन सा उपयोग करें। मेरे अनुसार आप keepvid एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं।



इन्हें भी पढ़ें –




हमने इस आर्टिकल में Best Youtube video Downloader के बारे में जाना, मैं उम्मीद करता हूँ की अब आप आसानी से यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड कर पाएंगे अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।

Best Youtube video Downloader Apps For Android in Hindi


Tags: youtube video downloader, youtube downloader, video downloader, youtube downloader online, online video downloader, youtube video downloader online, youtube video converter, free video download, free video downloader, download, youtube video downloader free download, how to download from youtube, youtube downloader free download, youtube downloader mp4, downloader youtube, online downloader, download music from youtube, youtube movie downloader, download video downloader, youtube video downloader free download online, youtube downloader online free download, free online video downloader, youtube video downloader software, free online youtube downloader, free video download sites

No comments

Powered by Blogger.