Top 07 Best Photo Editing Apps For Android 2019 | Tarun Technical Tips

Top 07 Best Photo Editing Apps for Android 2018

आज के समय में ज्यादातर सभी इन्टरनेट यूजर सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं और जब भी सोशल मीडिया में कोई भी फोटो अपलोड किया जाता है तो उस फोटो को एडिट किया जाता है ताकि उस फोटो पर ज्यादा लाइक्स, कमेंट्स मिल सके। सोशल मीडिया की वजह से ही सेल्फी का चलन बढ़ा इस को को देखते हुए एंड्राइड प्ले स्टोर पर आपको काफी सारे फोटो एडिटर देखने को मिलते है। ऐसे में कई यूजर कंफ्यूज हो जाते हैं की कौन सा फोटो एडिटर बेस्ट है इसलिए आज इस आर्टिकल में 07 बेस्ट फोटो एडिटर के बारे में जानेंगे जो जिनसे आप बहुत अच्छे तरीके से अपने फोटो को एडिट कर पाएंगे।


आपने सोशल मीडिया पर कई सारे ऐसे फोटो देखे होंगे जो बहुत कमाल के होते हैं जिन्हें देख कई लोग यह सोचतें है की इस फोटो को फोटोशोप पर एडिट किया होगा लेकिन ऐसा नही होता है आप अब फोटोशोप जैसी एडिटिंग अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में भी कर सकते हैं बस आपको सही फोटो एडिटर के बारे में पता होना चाहिए। तो आइये जानतें हैं कुछ कमाल के Best photo Editing Apps के बारे में –


Best Photo Editing Apps 2019

मैंने इस पोस्ट में 07 बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बताया है, हो सकता है आप इन 07 एप्लीकेशन में से कई फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारें में पहले से जानते हों लेकिन कई सारे ऐसे भी फोटो एडिटर है, जिन्हें शायद आप न जानते हों।

MIX BY CAMERA 360

आप इस एडिटर के मदद से काफी अच्छे तरीके से कलर ग्रेडिंग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में भी आपको काफ़ी सारे filter मिलते हैं लेकिन सबसे अच्छी बात यह की आप इसमें अपना खुद का filter बना कर उपयोग कर सकते हैं और भी कई सारे अच्छे फीचर आपको दिए गए हैं।

Dowload - Mix By Camera 360



PICSART

अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन में एडवांस लेवल की एडिटिंग करना चाहते हैं तो आप Picsart फोटो एडिटर की मदद से से कर सकते हैं। आप इस फोटो एडिटर के बारे में शायद पहले से भी जानते होंगें इस एडिटर की सबसे अच्छी बात यह है की आप इसमें फोटोशोप की तरह लेयर में एडिटिंग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में भी आपको काफी सारे टूल्स, filters मिलते हैं जिनके मदद से आप अपने फोटो बहुत ही अच्छे तरीके से एडिट कर सकते हो।

Download - Picsart



TOOLWIZ

इसमें आपको बहुत सारे उपयोगी फीचर, आप्शन देखने को मिलेंगे जिनका उपयोग करके आप दमदार फोटो एडिट कर सकते हो। इस फोटो एडिटर में आपको 200+ उपयोगी टूल्स और साथ ही काफ़ी सारे फिल्टर मिलते हैं जिनका उपयोग आप फ्री में कर सकते हैं। इस फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन में आपको विज्ञापन देखने को मिलेंगे जिनसे शायद आप परेशान हो सकतें है।

Download - Toolwiz



SNAPSEED

यह गूगल का फोटो एडिटर है जो बहुत ही कमाल का है। इस एडिटर का इंटरफ़ेस काफ़ी सिंपल है, इस फोटो एडिटर में Re- Touching बहुत अच्छे तरीके से कर सकते हैं। इस फोटो एडिटर में आपको किसी भी तरह का विज्ञापन देखने को नही मिलेगा। Snapseed का इस्तेमाल आप Re- Touching के लिए कर सकते हैं।

Download - Snapseed



YOUCAM PERFECT

यह photo editing App खासतौर पर सेल्फी लवर के लिए हैं। इसमें आपको पूरा एक टूलकिट मिलता है आपको इसमें कैमरा और फोटो एडिटर दोनों दिया गया है इसमें काफ़ी सारे ब्यूटी effect वाले filters हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। अगर आप सेल्फी लवर हैं तो इस एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहिए।

Download - YouCam Perfect



LIGHTX

यह भी एक अच्छा फोटो एडिटिंगएप्लीकेशन है इसमें भी आपको काफ़ी सारे अच्छे टूल्स देखने को मिलेंगे लेकिन इसमें आपको कुछ टूल्स को  उपयोग करने के pro version में अपग्रेड करना होगा तभी आप उन टूल्स का उपयोग कर पाएंगे। इस एप्लीकेशन के मदद से आप आसानी से बैकग्राउंड, कलर, blur वैगरा अपने फोटो में कर पाएंगे।

Download - LightX Photo Editor



ADOBE PHOTOSHOP EXPRESS

यह Adobe का एप्लीकेशन है जिसमें आपको साधारण फोटो टूल्स देखने को मिलेंगे। इसमें भी आप बेसिक लेवल की एडिटिंग आसानी से कर सकते हैं अगर आप Adobe प्रोडक्ट को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं तो इस सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर सकते हैं

Download - Adobe Photoshop Express



इन्हें भी पढ़ें  –

मैंने आपको कई सारे Photo Editing Apps के बारे में बताया शायद आप कंफ्यूज हो रहे हों की आप कौन सा best photo editing Apps को चुने तो मैं आपकी कुछ मदद कर सकता हूँ । अगर आप एडवांस लेवल की एडिटिंग करना चाहते हैं तो आपको Mix by Camera 360 और Picsart दोनों को डाउनलोड कर लें आप mix की मदद से काफ़ी अच्छे से कलर ग्रेडिंग कर सकते हैं  Picsart की मदद से आप अपने फोटो और भी ज्यादा पावरफुल एडिट कर  हैं।

अगर आप एक सेल्फी लवर हैं और ज्यादा एडिट नही करना चाहते हैं तो आपको Snapseed और Youcam Perfect फोटो एडिटिंग Apps को डाउनलोड कर उपयोग कर सकते हैं।

मैं उम्मीद करता हूँ की मेरे द्वारा बताये गए सभी Photo Editing Apps जरुर पसंद आये होंगे अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।


Tagsbest photo editing apps, photo editor, photo editor app, online photo editor, free photo editor, picture editor, free photo editing software, image editor, photo apps, edit pictures, best photo editor, photo maker, free online photo editor, edit foto, poto editor, free picture editor, photo effects, online editor, editing apps, online picture editor, free photo editing apps, best photoshop app, pic editing app, image editor app, photo enhancer

No comments

Powered by Blogger.