Best Free Photo Editing Software For Computer | Tarun Technical Tips

Free Photo Editing Software For PC, कंप्यूटर के लिए बेस्ट फ्री फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर

हम सभी कंप्यूटर यूजर को पता है की फोटो एडिटिंग के लिए बेस्ट सॉफ्टवेर एडोबी कंपनी का फोटोशोप है लेकिन इस सॉफ्टवेर को हम फ्री में इस्तेमाल नही कर सकते हैं क्योंकि इस सॉफ्टवेर का इस्तेमाल करने के लिए इसे खरीदना होता है और यह काफ़ी महँगा भी है जिसे हर कोई नही खरीद सकता साथ ही फोटोशोप काफ़ी एडवांस्ड लेवल का फोटो एडिटर है जिसको सभी कंप्यूटर यूजर उपयोग नही कर पाते हैं। अगर आप का इंटरेस्ट फोटो एडिटिंग में है और आप फ्री फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर की तलाश में है तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं आज हम इस आर्टिकल में Best 03 free photo editing software के बारे में जानेंगे। इस आर्टिकल में बताये गए सभी सॉफ्टवेर को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।



Best 03 free photo editing software

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं और अपने फोटो को अपने स्मार्टफोन में ही एडिट करना चाहते हैं तो पिछले एक आर्टिकल में हमने बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बताया था आप उस आर्टिकल को भी पढ़ सकते हैं। मैंने आप लोगो को फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर के बारे में संछेप में बताया है क्योंकि जब तक आप फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर को डाउनलोड कर के इस्तेमाल नही करेंगे तब तक आप उस सॉफ्टवेर के बारे में ज्यादा कुछ नही सीख पाएंगे इसलिए आप फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर को डाउनलोड कर के इस्तेमाल करे वैसे भी सभी सॉफ्टवेर फ्री हैं साथ ही काफ़ी कम साइज़ के हैं तो चलिए अब जानते है फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर के बारे में –


1 Gimp

गिम्प फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर काफ़ी पोपुलर सॉफ्टवेर हैं जिसमे आपको काफ़ी सारे कमाल के फीचर देखने को मिलेंगे। इस सॉफ्टवेर की मदद से आप एडवांस्ड लेवल की फोटो एडिटिंग कर सकते हैं। फोटोशोप में जो टूल्स दिए गए होते हैं उनमें से काफ़ी सारे टूल्स आपको इस फ्री फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर में देखने को मिलेंगे। इस सॉफ्टवेर का इंटरफ़ेस यूजर फ्रेंडली है आप इसमें फोटो एडिटिंग का काम आसानी से कर सकते हैं। कई सारे यूजर इसे फोटोशोप का अल्टरनेटिव भी मानते हैं।

Download - Gimp


इन्हें भी पढ़ें:


2 Photoscape

अगर आप अपने कंप्यूटर में बेसिक लेवल की फोटो एडिटिंग करना चाहते हैं तो आपको फोटोस्केप सॉफ्टवेर का उपयोग करना चाहिए इसमें भी आपको काफ़ी सारे मजेदार फीचर देखने को मिलेंगे आप अपने फोटो में कई सारे इफ़ेक्ट जोड़ सकते हैं। इस सॉफ्टवेर की सबसे अच्छी बात यह है की फोटस्केप बहुत ही कम साइज़ का जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेर को इस्तेमाल करना काफ़ी आसन है क्योंकि इसका इंटरफ़ेस बहुत सिंपल है।

Download - Photoscape


3 Photo Pos Pro

फोटो पोस प्रो फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर भी काफ़ी पोपुलर है जिसमें आप एडवांस्ड लेवल की फोटो एडिटिंग कर सकते हैं। अगर आप फ्री प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर की तलाश में है तो यह सॉफ्टवेर आपके लिए ही है। इस सॉफ्टवेर का इंटरफ़ेस भी बेहतर है साथ ही कई सारे पावरफुल टूल्स दिए गये हैं जिनके मदद से आप अपने फोटो को बेहतर तरीके से एडिट कर सकते हैं।

Download - Photo Pos Pro


इन्हें भी पढ़ें:


हमने इस आर्टिकल में तीन बेस्ट फ्री फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेर के बारे में जाना लेकिन हो सकता है आप कंफ्यूज हो रहे हो की किसे डाउनलोड करे तो चलिए मैं आपकी मदद करता हूँ अगर आप एडवांस्ड लेवल की फोटो एडिटिंग करना चाहते हैं तो आपको गिम्प और फोटो पोस pro इन दोनों सॉफ्टवेर को इस्तेमाल करे लेकिन आप बेसिक एडिटिंग करना चाहते हैं तो आप फोटोस्केप सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करे।


Tags: photo editing software, photo editor, best photo editing software, free photo editing software, photo editor download, picture editing software, professional photo editing software, photo software, photoshop program, photo editing programs, image editing software, easy photo editing software, photo editor for pc, photo editing software for windows, photo program, best photo editing software for pc, photo editor free download, photography software, photo editor app for pc, photo editor app download, best photo editing software free, photography editing software, best free photo editor, easy photo editor, photo editing software for pc

No comments

Powered by Blogger.