How To Play YouTube Video In Background | Tarun Technical Tips



आज हम बात करने वाले है की किस तरह से हम यट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं। सामान्यतौर पर जब भी हम यूट्यूब का उपयोग करते हैं तो हम किसी भी विडियो को बैकग्राउंड में प्ले नही कर सकते हैं लेकिन आज हम  कुछ ऐसे टिप्स और तरीके के बारे में जानेंगें जिनके मदद से हम आसानी से अपने यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं।


Play YouTube Video In Background

Play YouTube Videos in the Background on Computer

हम लोग इस आर्टिकल में एंड्राइड स्मार्टफोन और कंप्यूटर में यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में कैसे चलते हैं इन दोनों के बारे में जानेंगे। अगर आपके पास कंप्यूटर और एंड्राइड स्मार्टफोन उपयोग करते हैं तो आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता हैं।

अगर आप कंप्यूटर यूजर हैं और यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में चलाना चाहते हैं ताकि विडियो देखते हुए और भी कई सारे काम आसानी से कर सकें तो आपको क्रोम वेब स्टोर से एक एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा, जिसका नाम है Floating for YouTube™ . इस एक्सटेंशन की मदद से आप किसी भी यूट्यूब विडियो को आसानी बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं।





Floating for YouTube™ एक्सटेंशन की मदद से यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में चलने के लिए इस एक्सटेंशन को क्रोम ब्राउज़र में इंस्टाल करने के बाद यूट्यूब वेबसाइट पर जाना है जिस भी विडियो को आप बैकग्राउंड में प्ले करना चाहते हैं उसे ओपन करें आपको राईट साइड में Floating for YouTube™ का आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें, यूट्यूब विडियो बैकग्राउंड में प्ले होने लगेगा।


Install - Floating for YouTube




Play YouTube Videos in the Background on Android

अब हम जानेगें की हम किस तरह से एंड्राइड स्मार्टफोन में यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं। आप अपने फोन में एप्लीकेशन की मदद से विडियो को बैकग्राउंड में आसानी से प्ले कर सकते हैं लेकिन अगर आप केवल यूट्यूब से म्यूजिक यानी की Mp3 गाने सुनना चाहते हैं तो नीचे बताये गए टिप्स को फॉलो करें।
  • यह टिप्स उन स्मार्टफोन यूजर के लिए है जो यूट्यूब से बैकग्राउंड में केवल म्यूजिक सुनना चाहते हैं। सबसे पहले आपको अपने क्रोम ब्राउज़र में यूट्यूब वेबसाइट डेस्कटॉप मोड में ओपन करें। अब आप जिस भी विडियो को बैकग्राउंड में प्ले करना चाहते हैं उसे ओपन करें फिर आपको अपने स्मार्टफोन के होम बटन को प्रेस करें, इसके  बाद नोटिफिकेशन  पैनल को स्क्रोल करें और प्ले बटन पर क्लिक करें।
इस तरह से आप यूट्यूब से बैकग्राउंड में म्यूजिक सुन सकते हैं, आइये अब जानते हैं की विडियो के साथ यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में कैसे प्ले करते हैं। 






Flytube

विडियो के साथ यूट्यूब विडियो को एंड्राइड फोन में बैकग्राउंड में प्ले करने के सबसे बेस्ट एप्लीकेशन में से एक है फ्लाईट्यूब। इस एप्लीकेशन में आप आसानी से यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड प्ले कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - FlyTube

Awesome Pop-up Video

अगला जो एप्लीकेशन है जिसका नाम है Awesome Pop-up Video इस एप्लीकेशन के मदद से भी आप यूट्यूब या अन्य वेबसाइट के विडियो को विडियो के साथ बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस एप्लीकेशन का उपयोग करना बहुत ही आसान है।


Download - Awesome Pop-up Video





मैं उम्मीद करता हूँ की इस आर्टिकल “How To Play Youtube Video In Background” को पढ़ने के बाद आप अपने कंप्यूटर और एंड्राइड स्मार्टफोन में आसानी से यूट्यूब विडियो को बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर करें 

Tags: play youtube in background app, play youtube in background ios, youtube background app, play youtube with screen off android, how to play youtube on lock screen android, how to play youtube in background android 2018, youtube background apk, play youtube video in background, youtube background, youtube background player, play youtube in background iphone, play youtube in background android, android youtube background, youtube background music, youtube background playback, background music for youtube videos, iphone youtube background, iphone play youtube in background, youtube video background, youtube background app, play youtube in background ios, android background, play youtube with screen off android, watch video, ios youtube background, keep youtube playing in background iphone, play youtube in background android app, play youtube in background iphone app, play background, video background app, keep youtube playing in background, background video

No comments

Powered by Blogger.