Top 05 Best Dating Apps In India 2018-19 | Tarun Technical Tips

Best Dating Apps In India

आज सोशल मीडिया का दौर है हम अपने दोस्तों,रिश्तेदारों के साथ स्मार्टफोन की मदद से जुड़ रहे हैं। वर्तमान में भारत मे भी 50 करोड़ से अधिक लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटरनेट की मदद से आप न सिर्फ नई-नई सूचनायें प्राप्त कर सकते हैं बल्कि ऑनलाइन कई सारे दोस्त भी बना सकते हैं। अब वह जमाना गया जब लोग cafe पर चाय की चुस्की लेकर या गुप-चुप मिलकर प्यार मोहब्बत की बातें करते थे लेकीन आज यह सब महज स्मार्टफोन की उंगलियों के फासला ही रह गया है। आज आप ऑनलाइन यदि आप दोनों लड़का या लड़की एक दूसरे को पसंद करते हैं तो गर्लफ्रैंड तथा बॉयफ्रेंड बना सकते हैं। भारत मे ऑनलाइन डेटिंग के लिए टिंडर के लोकप्रिय होने के बाद अब प्ले स्टोर पर कई सारी एप्प्स आ गई हैं जिनके बारे में हम आपको नीचे विस्तार से बता रहे हैं।




Best Dating Apps In India

यहाँ हम जिन डेटिंग एप्प्स के बारे में बता रहे हैं वह सब फ्री हैं। आपको केवल इन एप्प्स को अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल करना है और उसके बाद साइन अप  कर के चैटिंग शुरू करनी है। चलिये जानते हैं वो Top 05 Best Dating Apps जो आपके प्यार को ऑनलाइन ढूढ़ने में मदद करेंगे।

इन्हें भी पढ़ें



1 Tinder

यह भारत मे पहली ऐसी एप्लीकेशन है जिसे तेजी से प्लेस्टोर पर डाउनलोड किया गया। टिंडर एप्प को उपयोग करना बेहद आसान है हमे इस एप्प को इंस्टाल करना है तथा एप्प को ओपन करने के बाद हमें अपने फेसबुक अकाउंट को कनेक्ट कर लेना है। अब आपके फेसबुक इनफार्मेशन के आधार पर फ्रेंड लिस्ट दिखाई जाएगी और आपको उनमे से किसी भी फ्रेंड को रिक्वेस्ट भेज देनी है। उसके बाद यदि रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाती है तो बस आप अपना ऑनलाइन प्यार करने की शुरुवात कर सकते हैं। इसलिए हम इस एप्लीकेशन को सबसे बढ़िया डेटिंग एप्प्स की श्रेणी में रखते हैं।

Download - Tinder





2 Happn

जैसा कि इस एप्प की टैगलाइन से पता लगता है कि “आपका प्यार आपसे नजदीकी से गुजरेगा तो आपको खबर हो जाएगी” और आप उन्हें रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। इस एप्लीकेशन की मदद से आप किसी पुराने दोस्त की हैपन प्रोफाइल से गुजरते हैं तो आपके मित्र की प्रोफाइल अगली बार आपकी टाइमलाइन में दिखाई देने लग जाती है। इस एप्प की विशेषता है कि यह हमें आस पास के लोगो को बेहतर तरीके से जानने में मदद करता है और साथ ही यह हमें पुराने मित्रों को ढूढ़ने में मदद करता है।

Download - Happn



3 Woo

यदि आप कुछ खास लोगों के साथ ही Dating पर जाना चाहते हैं तो woo आपके लिए Best Dating Apps है क्योंकि यह एप्लीकेशन केवल educated & professionals पर फोकस करता है। इस यूनिक एप्लीकेशन में कुछ खास फ़ीचर्स दिए गए हैं। टैग searches के जरीये woo केवल उन लोगों के रिजल्ट शो करता है जिनकी पसंद न पसन्द आपसे मिलती है।

Download - Woo





4 Truely Madly

यह Dating App अन्य एप्प्स से जरा हटके है। यह एप्प एक यूजर को विडियो प्रोफाइल बनाने की अनुमति देता है जिससे बाद आपके प्रोफाइल की जाँच की जाती है। उपयोगकर्ता को भरोसे के आधार पर रैंकिंग दी जाती है। जितनी अधिक रैंकिंग  होगी एप्प उतनी अधिक आपकी प्रोफाइल सजेस्ट में लाएगा। आप जिस व्यक्ति से चैट करते है यदि आपको प्रोफाइल फ़ोटो से अधिक उस व्यक्ति के बारे में जानकारी चाहिए तो आपको उसकी तरफ से हासिल करना होगा। यदि आप अनजान व्यक्ति स बेहिचके बात करना चाहते हैं तो यह आप के लिए उपयोगी होगा।

Download - Truely Madly



5 Ok Cupid

यह एप्लीकेशन फेसबुक की तरह ही कार्य करती है जिसमें आप ईमेल कर सकते हैं,चैट कर सकते हैं। अपनी प्रोफाइल बनाकर दूसरो के साथ शेयर भी कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपसे कुछ सवालों के जवाब माँगती है जवाब देने पर पर आपके जवाब के आधार पर केवल आपसे मिलते-जुलते ही लोगों की प्रोफाइल शो की जाती है।

Download - Ok Cupid

इन्हें भी पढ़ें:


इस आर्टिकल में हमने Best Dating Apps के बारे में जाना उम्मीद है बताये गए एप्लीकेशन आप के लिए उपयोगी साबित होंगे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।


Tags: best dating apps in india, dating app, dating, tinder dating, best dating apps, online dating, dating apps free, hookup apps, dating websites, best online dating sites, best dating sites, dating sites in india, best hookup apps, online dating sites, free hookup apps, best free dating apps, top dating apps, tinder dating app, best free hookup apps, indian dating, online dating apps, dating apps for india, tinder dating site, best dating apps 2019, online dating india

No comments

Powered by Blogger.