How to download Facebook videos in Hindi - फेसबुक विडियो डाउनलोड कैसे करें | Tarun Technical Tips


Facebook Video Download Kaise Kare,  How to Download Facebook Videos in Hindi 

अगर आप इन्टरनेट यूजर हैं तो आप फेसबुक के बारे में जरुर जानते होंगे और इसका उपयोग भी करते होंगें, फेसबुक पर आपको काफ़ी कुछ देखने को मिलता है उनमें से एक है विडियो, फेसबुक पर भी आपको काफ़ी सारे कमाल के विडियो देखने को मिलते हैं लेकिन फेसबुक विडियो को डाउनलोड करने का कोई आप्शन नही दिया होता है। अगर हमें फेसबुक पर कोई भी विडियो पसंद आता है तो उसे डाउनलोड नही कर सकते हैं लेकिन आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आसानी से किसी भी फेसबुक विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।


Facebook Video Download Kaise Kare

हम कंप्यूटर और स्मार्टफोन में दोनों में फेसबुक विडियो डाउनलोड करना सीखेंगे। फेसबुक के विडियो को डाउनलोड करना काफ़ी आसान हैं तो आइये सबसे पहले जानते हैं की हम कंप्यूटर पर फेसबुक विडियो डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।



Computer me Facebook Video Download, Kaise Kare

कंप्यूटर में फेसबुक विडियो डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने कंप्यूटर में विडियोडर  सॉफ्टवेर को डाउनलोड कर के इनस्टॉल करना होगा। विडियोडर सॉफ्टवेर को  आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.
  • फेसबुक विडियो डाउनलोड करने के लिए इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करके इंस्टाल करें
  • अब किसी भी ब्राउज़र में फेसबुक अकाउंट ओपन करें
  • फेसबुक के किसी भी विडियो पर राईट क्लीक करके विडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • विडियोडर सॉफ्टवेर को ओपन करें
  • विडियोडर सर्च बार पर फेसबुक विडियो के यूआरएल को पेस्ट कर के सर्च करें
  • कुछ ही सेकेण्ड इन्तजार करने के बाद आपको फेसबुक विडियो डाउनलोड करने का आप्शन दिखाई देगा।
  • अपने अनुसार विडियो क्वालिटी सेलेक्ट करें और डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करें
इस तरह से आप आसानी से किसी भी फेसबुक विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। फेसबुक का सबसे ज्यादा उपयोग स्मार्टफोन पर किया जाता है, आइये अब जानते हैं स्मार्टफोन पर फेसबुक विडियो डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।



Smartphone me Facebook Video Download, Kaise Kare

स्मार्टफोन पर फेसबुक विडियो डाउनलोड कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के तुलना में बेहद आसान है। स्मार्टफोन में भी सॉफ्टवेर की तरह विडियोडर के एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा। विडियोडर का एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर देखने को नही मिलेगा। एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • विडियोडर एप्लीकेशन को ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल करें
  • फेसबुक एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट ओपन करें और विडियो को डाउनलोड करने के लिए शेयर आप्शन पर क्लिक करें और विडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • जैसे ही आप यूआरएल कॉपी करेंगे आपके स्मार्टफोन के स्क्रीन पर डाउनलोड आप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें
  • अब आप अपने अनुसार विडियो क्वालिटी सेलेक्ट करें और डाउनलोड आप्शन पर क्लिक करें


इस तरह से आप आसानी से स्मार्टफोन में फेसबुक विडियो डाउनलोड कर सकते हैं, उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी परेशानी हो तो नीचे कमेंट कर के पूछ सकते हैं।  अगर आपको यह आर्टिकल “Facebook Video Download Kaise Kare“पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।



Tagsfacebook video download,facebook download, fb download, facebook app download, online video downloader, facebook free download, facebook download mobile, facebook app free download, facebook app download for android, download facebook chat, facebook software, facebook application download, fb app download, fb download for android, facebook mobile app download, fb free download, facebook software download, facebook download facebook download, facebook video download app, online facebook video downloader, new facebook download, facebook download for android, facebook free download for android, facebook download facebook, video facebook download

No comments

Powered by Blogger.