Best Hindi Calligraphy Software | Tarun Technical Tips

आज हम एक ऐसे सॉफ्टवेर के बारे में जानेंगे जो ग्राफ़िक डिजाइनर के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता हैं। अगर आप हिंदी, मराठी, गुजरती, इंग्लिश फॉण्ट से सम्बंधित वर्क करते हैं और बेहतरीन फॉण्ट डिजाईन कर अपने क्लाइंट को संतुस्ट करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में बताये गए Calligraphy Software आपके लिए काफ़ी उपयोगी साबित हो सकता है। इस सॉफ्टवेर के मदद से आप आकर्षक शादी कार्ड, निमत्रण पत्र, प्रमाण पत्र, मेमोरियल डोकोमेंट्स इत्यादि में कमाल के फ़ॉन्ट्स अपने अनुसार डिज़ाइन करके उपयोग कर सकते हैं। आइये हम विस्तार से इस Best Hindi Calligraphy Software के बारे में जानते हैं।



Best Hindi Calligraphy Software

इन्टरनेट पर अगर आप हिंदी भाषा के यूनिक, क्रिएटिव फॉण्ट सर्च करते हैं तो आपको बहुत ही कम देखने को मिलते हैं। अगर आप हिंदी, गुजराती, मराठी भाषा का उपयोग करते हैं और इन भाषा में यूनिक, क्रिएटिव फॉण्ट में लिखना चाहते हैं तो यह सॉफ्टवेर आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है। 

IndiaFont V1

इस सॉफ्टवेर का नाम इंडिया फॉण्ट वी 1(IndiaFont V1) है। इस सॉफ्टवेर की मदद से आप हिंदी, मराठी, अंग्रेजी, गुजरती भाषाओँ में calligraphy डिज़ाइन कर सकते हैं। अगर आप कुछ ऐसा काम करते हैं जिसमें आपको कई सारे शब्दों को क्रिएटिव तरीके से लिखना होता है तो यह सॉफ्टवेर आपको मदद कर सकता हैं। इस सॉफ्टवेर की सबसे अच्छी बात यह है की आप इसके मदद से बहुत ही कम समय में बहुत ही शानदार क्रिएटिव शब्द लिख सकते हैं साथ ही इनको कई सारे अलग अलग फॉर्मेट में एक्सपोर्ट कर अन्य सॉफ्टवेर में भी उपयोग कर सकते हैं। 

इस सॉफ्टवेर को इस्तेमाल करना काफ़ी आसान है, इसमें आप कोई भी शब्द लिखकर, शब्द के अक्षर सेलेक्ट करके सॉफ्टवेर में दिए गए अलग अलग क्रिएटिव वेरिएबल के मदद से अपने अनुसार शब्द को डिज़ाइन कर सकते हैं। 




इस Hindi Calligraphy Software में आपको कई सारे बैकग्राउंड इमेज देखने को मिलेंगे जिसका उपयोग आप शब्दों के बैकग्राउंड में उपयोग कर सकते हैं, साथ ही इस सॉफ्टवेर में आप शब्दों के कलर को अपने अनुसार सेलेक्ट कर सकते हैं। इन सबके अलावा आपको और भी कई सारे कमाल के फीचर देखने को मिलेंगे जिनका उपयोग कर आप बहुत ही यूनिक और शानदार calligraphy डिज़ाइन कर सकते हैं। 



इन्हें भी पढ़ें :

How To Download IndiaFont V1 Software

इस सॉफ्टवेर को उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको इसे अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करना होगा। आइये हम जानते है इस सॉफ्टवेर को कंप्यूटर में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक कर सकते हैं या फिर आप इंडिया फॉण्ट के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - IndiaFont V1




इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के पश्चात् इसे अपने कंप्यूटर पर इनस्टॉल कर लें। इंस्टाल करने के बाद जैसे ही इस सॉफ्टवेर को ओपन करेंगे आपके सामने एक रजिस्टर फॉर्म ओपन हो जायेगा जिसमें आपको आपके बारे में बेसिक जानकारी देना है और रजिस्टर आप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आपका Hindi Calligraphy Software ओपन हो जायेगा। 

यह सॉफ्टवेर आपको कुछ दिनों के लिए फ्री में ट्रायल मोड मिल जायेगा। ट्रायल पीरियड ख़त्म होने के बाद आपको इसे खरीदना होगा उसके पश्चात ही आप इस सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

India Font Pricing

इस सॉफ्टवेर के लिए आपको कई सारे फॉण्ट मिलते हैं लेकिन उन्हें आपको खरीदना पड़ेगा इंडिया फॉण्ट के वेबसाइट पर आप आपको कई तरह के पैकेज देखने को मिलेंगे जिन्हें आप अपने उपयोग के अनुसार खरीद सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें :


हमने इस आर्टिकल में “Best Hindi Calligraphy Software” के बारे में जाना, उम्मीद है आपको यह Calligraphy Software जरुर पसंद आया होगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें 

Tags: hindi calligraphy fonts ttf, hindi calligraphy fonts software, hindi calligraphy fonts software free download, hindi calligraphy fonts for photoshop, hindi calligraphy fonts zip, hindi calligraphy fonts for photoshop, hindi calligraphy fonts pdf, hindi calligraphy software

No comments

Powered by Blogger.