05 Best Apps For Download Videos | विडियो डाउनलोड करने के 05 बेस्ट एप्प्स | Tarun Technical Tips

आज के समय में इन्टरनेट काफ़ी तेज़ी से फैलता जा रहा है कई सारे कार्यों को काफ़ी आसान बना दिया है साथ ही यह लोगों के मनोरंजन का साधन बन गया है। इन्टरनेट पर रोजाना कई सारे कई तरह के विडियो अपलोड किये जाते हैं। इन्टरनेट यूजर अपने मनोरंजन के लिए इन्टरनेट से कई तरह के विडियो देखते हैं उनमें से कई सारे विडियो ऐसे होते हैं जिन्हें कई सारे यूजर डाउनलोड करना चाहते हैं। अगर आप यूट्यूब, फेसबुक या फिर किसी और प्लेटफार्म पर कोई बेहतरीन विडियो देखने के बाद उसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता हैं क्योंकि आज के इस आर्टिकल में Video download krne ke 05 best apps के बारे में जानेंगे जिनके मदद से आप आसानी से विडियो डाउनलोड कर पाएंगे।




05 बेस्ट एप्लीकेशन विडियो डाउनलोड करने के लिए

हमने जितने भी विडियो डाउनलोड करने के एप्लीकेशन के बारे में बताया है उनमे से कई सारे एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है जिन्हें आप उनके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। सभी एप्लीकेशन के डाउनलोड लिंक दिए गए हैं, आइये जानते हैं विडियो डाउनलोड करने के बेस्ट एप्लीकेशन के बारे में..

Videoder

वीडियो डाउनलोड करने के लिए यह एप्लीकेशन मददगार साबित हो सकता हैं। इस एप्लीकेशन के मदद से आप पॉपुलर प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब के अलावा 50 से अधिक वेबसाइट से फुल हाई क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। यह वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन प्ले स्टोर में नहीं है इसे डाउनलोड करने के लिए आप इस एप्लीकेशन के ऑफिसियल वेबसाइट में विजिट कर सकते या फिर दिए गए डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं की इस एप्लीकेशन के मदद से विडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Videoder

Download video with videoder

  • सबसे पहले दिए गए लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इनस्टॉल करें
  • videoder एप्लीकेशन को ओपन करें अब आपको स्क्रीन पर कई सारे वेबसाइट दिखाई देंगे, जिस भी वेबसाइट से विडियो डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें और विडियो ओपन करें। विडियो के पास ही डाउनलोड आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अगर आपको किसी भी विडियो प्लेटफार्म वेबसाइट से विडियो डाउनलोड करना है तो सिर्फ विडियो के यूआरएल को कॉपी करें आपको कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड लिंक दिखाई देगा। डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने अनुसार विडियो क्वालिटी सेक्लेट कर विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।


Snaptube

यह भी एक बेहतरीन एप्लीकेशन है विडियो डाउनलोड करने के लिए, इस एप्लीकेशन के मदद से भी आप 25 से अधिक विडियो प्लेटफार्म वेबसाइट से हाई क्वालिटी के विडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसके होम स्क्रीन पर कई सारे मूवी देखने को मिलेंगे जिन्हें आप ऑनलाइन देख सकते हैं साथ ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

यह एप्लीकेशन भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है इसे डाउनलोड करने के लिए आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट से या फिर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस एप्लीकेशन के मदद विडियो डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।

Download - Snaptube

Download video with Snaptube

  • सबसे पहले एप्लीकेशन को दिए गए लिंक से डाउनलोड कर के इनस्टॉल करें
  • किसी भी विडियो प्लेटफार्म के विडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • स्क्रीन पर डाउनलोड आइकॉन दिखी देगा जिस पर क्लिक करें
  • विडियो क्वालिटी सेलेक्ट करें और डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।


Vidlike

विडियो डाउनलोड करने के लिए आप इस एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है की आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इस एप्लीकेशन में विडियो के अलावा इमेज भी डाउनलोड कर सकते हैं साथ व्हाट्सएप्प से किसी भी व्हाट्सएप्प यूजर के स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Vidlike

Download Video With Vidlike

  • सबसे पहले इसे अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें
  • जिस भी विडियो प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है उस प्लेटफार्म के विडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • यूआरएल कॉपी करने पर स्मार्टफोन के स्क्रीन पर डाउनलोड लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें:


KEEPVID

हमारे लिस्ट में अगला एप्लीकेशन है Keepvid, यह एप्लीकेशन भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए बेस्ट एप्लीकेशन में से एक है, यह videoder और snaptube की तरह ही है। इस एप्लीकेशन के मदद से आप कई सारे वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते है इस एप्लीकेशन से वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Keepvid

Download Video With Keepvid

  • सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन को डाउनलोड कर स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें
  • एप्लीकेशन को ओपन करें, आपको कई सारे वेबसाइट दिखाई देंगे। जिस भी वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड करना चाहते उसे सेलेक्ट करे.
  • वीडियो प्लेटफार्म वेबसाइट के विडियो को ओपन करें कुछ ही सेकेण्ड में डाउनलोड लिंक दिखाई देगा, डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें और विडियो की क्वालिटी सेलेक्ट करें और फिर डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करें।
इस तरह इस एप्लीकेशन की मदद से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:


Vidmate

विडियो डाउनलोड करने के लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही पॉपुलर है शायद आप इस एप्लीकेशन के बारे में पहले से जानते होंगें। इस एप्लीकेशन की मदद से आप 1000 से अधिक विडियो प्लेटफार्म से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही आपको इस एप्लीकेशन में व्हाट्सएप्प के स्टेटस डाउनलोड करने का फीचर दिया गया है और इसमें मूवी देख सकते हैं साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस शानदार एप्लीकेशन से विडियो किस तरह डाउनलोड कर सकते हैं।

Download - Vidmate
  • सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को दिए गए लिंक से डाउनलोड कर स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें
  • एप्लीकेशन को ओपन करें और जिस भी विडियो प्लेटफ़ॉर्म से विडियो डाउनलोड करना चाहते हैं सेलेक्ट करें विडियो ओपन करें और डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड करें
  • या फिर आप किसी भी विडियो वेबसाइट पर जाकर विडियो के यूआरएल को कॉपी करें, आपके सामने डाउनलोड लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।


हमने इस आर्टिकल में विडियो डाउनलोड करने के 05 बेस्ट एप्लीकेशन के बारे में जाना जो विडियो डाउनलोड करने के लिए आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकते हैं, उम्मीद है आपके लिए यह आर्टिकल उपयोगी साबित होगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।

Video download krne ke 05 best apps in Hindi

Tags: best free movie downloader apps, youtube downloader, video downloader, youtube downloader online, youtube video downloader, download, video downloader app, youtube app download, free video download, free video downloader, youtube downloader free download, youtube video downloader online, youtube video converter, online video downloader, youtube downloader app free download, downloader youtube, online downloader, iphone apps download, videodownloader, download video dari youtube, video downloader free download, youtube app free download, youtube software, video download software, youtube software download, best video downloader, youtube downloader free download online, video downloader for iphone, apps download, free online youtube downloader, free video downloader app, hd video downloader app, download music from youtube, download download, movies download app, youtube mp3 free download, free video downloader from any site, free app downloader ios, video downloader app for iphone, best video downloader app, youtube application download, free youtube video download site, tube downloader app, application download, video downloader app for pc, video dl app, youtube url downloader, hd video downloader free, video downloader ios, ipad app store download


No comments

Powered by Blogger.